राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा किए जाने के बाद पार्थ द्वारा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की जा रही है। दरअसल, अजीत पवार के बेटे हैं पार्थ पवार। बता दें कि अजीत पवार अपने बेटे को महाराष्ट्र की मावल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाना चाहते हैं लेकिन शरद पवार ने पहले घोषणा कर दी थी कि उनके परिवार से महज दो ही लोग चुनाव लड़ेंगे। पहली उनकी बेटी सुप्रिया सुले और वो खुद। 

जिस वक्त चुनाव लड़ने के लिए पार्थ का नाम सामने आया तो शरद पवार ने कहा कि परिवार से ही तीन लोगों के चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ताओं के सामने गलत छवि पेश होगी और उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी। हालांकि, बाद में पार्थ ने पवार से चुनाव लड़ने की अपील भी की। 

आपको बता दें कि शरद पवार और बेटी सुप्रिया पवार पहले से ही केंद्र की राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन अब अजीत पवार भी केंद्र की राजनीति में आना चाहते हैं ऐसे में उन्होंने अपने बेटे पार्थ के चुनाव लड़ने पर जोर दिया। हालांकि, जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का गठन भी नहीं हुआ था तब से अजीत पवार ने राजनीति में अपनी पकड़ बना ली थी। कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार के दौरान अजीत पवार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े