रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बस्ती रेलवे स्टेशन पर 4 करोड़ रूपए से ज्यादा की जनसुविधाओं वाली योजनाओं का लोकार्पण किया। बता दें कि 1.9 करोड़ की लागत से 2 एस्केलेटर, 25 लाख की लागत से फ्री वाई-फाई, 1 करोड़ की लागत से बनी सड़क,30 लाख की लागत से बना ट्रेनों में पानी भरने का सिस्टम, वाशिंग पेट का भी लोकार्पण किया गया।
PunjabKesari
इस दौरान अपने संबोधन में सिन्हा ने कहा कि उनकी सरकार रेलवे पर विशेष ध्यान दे रही है, यही कारण है कि अधिकांश स्टेशनों को आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा गया है। यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए रेलवे का बजट पहले की अपेक्षा 4 गुना बढ़ा दिया गया है। पहले देश का रेलवे बजट 46 से 47 हजार करोड़ रूपए होता था जिसे इस वित्तीय वर्ष में बढ़ा कर 1 लाख 48 हजार करोड़ कर दिया गया। यूपी का रेलवे बजट 11 सौ करोड़ से बढ़ाकर 72 सौ करोड़ रूपए कर दिया गया।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि 2156 किलोमीटर रेल लाइन का विद्युतीकरण किया गया, इसके अलावा देश में 600 रेलवे स्टेशनों को विकसित करने का लक्ष्य है। आने वाले समय में इन रेलवे स्टेशनों को दुनिया के अच्छे रेलवे स्टेशनों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा हम वोट और राजनीति के लिए केवल काम नहीं करते। यह देश विकास की नई ऊंचाईयों पर पहुंचे, गरीब और सामान्य जीवन में बदलाव आए इसके लिए हम काम करते हैं। 

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े