समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान की रामपुर स्थित मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में सोमवार को पहला दीक्षांत समारोह मनाया गया। इस समारोह में यूनिवर्सिटी की ओर से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को डॉक्‍टरेट की उपाधि दी गई। इस दौरान मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहे।

डॉक्‍टरेट की उपाधि से सम्‍मानित होने के बाद अखिलेश यादव ने संबोधन में कहा कि ये सम्‍मान जिंदगी भर के लिए है। इस यूनिवर्सिटी को आगे बढ़ाने के लिए कोई भी मौका मिलेगा, तो हम सहयोग करेंगे। वहीं देश की गिरती जीडीपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश आबादी में बहुत बड़ा है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍था जो होनी चाहिए थी वो नहीं है। अगर हम मैन्युफैक्चरिंग में नहीं जाएंगे तो नौकरियां नहीं दे पाएंगे। दुनिया में जो भी मुल्क आगे बढ़ा है, उसने इंफ्रास्ट्रक्चर और किसानों पर जोर दिया है। 

बता दें कि, यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में पहुंचे अखिलेश यादव का जोरदार स्वागत किया गया। जिसके बाद अखिलेश को डॉक्टरेट की उपाधि दी गई। आज़म खान ने अखिलेश को डॉक्‍टर ऑफ साइंस (डीएससी) से सम्‍मानित किया।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े