राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने आईपीएल टूर्नामेंट के 48वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराकर प्लेआॅफ में जाने की उम्मीदें जगाईं। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरू के सामने 89 रनों का लक्ष्य रखा जिसे बेंगलुरू ने 8.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने बयान देते हुए इस बात की आशंका जताई कि वह अभी भी प्लेआॅफ की रेस में बने हुए हैं। 

कोहली ने कहा, ''पिछला एक सप्ताह हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा रहा। एक समय लग रहा था कि हम काफी नीचे चले गए हैं आैर गेम से बाहर हो गए हैं। परंतु जैसे-जैसे आगे खेल बड़ा, अंक तालिका में उतार-चढ़ाव होने लगा। इस जीत के साथ हमारी रन रेट में सुधार आया है आैर हम चाहेंगे कि बाकी बचे दो मैचों पर भी ऐसी जीत हासिल की जाए। 

यादव की 2 विकेट रही अहम
उन्होंने इस मैच में खिलाड़ियों पर किसी भी तरह कमी निकालने से साफ मना किया। कोहली ने कहा, ''हमारे लिए यह मैच अच्छा रहा। पंजाब के ओपनरों ने अच्छी शुरूआत की लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाते हुए पासा पलट दिया, खासकर उमेश यादव ने। उन्होंने आगे कहा कि अगर बात करूं यादवे के द्वारा एक ही ओवर में दो बड़े विकेट निकालने के प्रदर्शन पर तो वह बेहतरीन रहा। उनको आॅलआउट करना जरूरी था। साथ ही कोहली ने टाॅस को भी अहम बताया। उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि हम पंजाब टीम को गेंदबाजी के द्वारा पहले दवाब बना सकते हैं आैर हम इसमें कामयाब भी हुए।

पंजाब के बल्लेबाज पूरी तरह से फेल साबित हुए। उनकी तरफ से आरोन फिंच ही सर्वाधिक 26 रनों की पारी खेल सके। पंजाब ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 10 रन जोड़कर गंवाए। यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके। कप्तान विराट कोहली ने 28 गेंदों में नाबाद 48 आैर पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिला दी। 

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े