राजस्थान में 7 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी जयपुर आने वाले है। जिसकी प्रदेश सरकार ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है। परिवहन विभाग ने 7 जुलाई को सभी वाहनों को परमिट की आवश्यकता से मुक्त कर दिया है। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी अमरूदों के बाग़ में विशाल जनसभा से बातचीत करेंगे। 

पीएम मोदी के लिए जिस अमरूद के बागों को किराया पर लिया उसके लिए जयपुर विकास प्रधाकिरण को 1 लाख 10 हजार रूपए 1 जुलाई से 8 तक प्रतिदिन देने होंगे। वहीं बुधवार को सचिवालय में प्रधानमंत्री के जयपुर दौरे के लिए एक जरूरी मीटिंग कि गई थी। इस बैठक में मंत्री राजेंद्र राठौड़, यूनुस खान, गुलाबचंद कटारिया, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, डीजीपी ओ पी मल्होत्रा सहित सभी अधिकारी, एसपी और जिला कलेक्टर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए इस बैठक से जुड़े रहे। 

इस बैठक के दौरान सभी मंत्री और अधिकारियों ने सभा में आने वाली सभी बसों और योजना के लाभार्थियों के लिए की जाने वाली तैयारियों की जानकारी ली और खासतौर पर सुरक्षा व्यवस्था की सारी जिम्मेदारी अजमेर और सीकर के जिला कलेक्टर और एसपी को सौंपी गई है। वही पश्चिमी राजस्थान के रूट से आने वाली सभी बसों को अजमेर से और बीकानेर और गंगानगर से आने वाली बसों को सीकर होकर लाया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं से लाभावंति लाभार्थियों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा में तीन लाख लोगों के आने का लक्ष्य रखा गया है। पीएम मोदी के दौरे को भव्य व यादगार बनाने के लिए राज्य सरकार जी जान से जुटी हुई है।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े