बिहार में मंगलवार शाम कई जगहों पर बिजली गिरने से 46 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, ये मौतें राज्य के 15 अलग-अलग जिलों में हुईं और सबसे अधिक मौतें पटना और रोहतास जिले में हुईं। जिला प्रशासन ने सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

राज्य के विभिन्न जिलों से मिली खबर के अनुसार बिजली गिरने से अब तक राजधानी पटना में 4, रोहतास में 5, बक्सर में 3, भोजपुर में 2, औरंगाबाद में 4, नालंदा में 4, सारण में 3, कैमूर में 3, समस्तीपुर में 2, वाल्मीकिनगर में 1, भागलपुर में 2, सहरसा में 3, मधेपुरा में 1, मुंगेर में 2, पूर्णिया में 4 और कटिहार में 3 लोगों की मौत होने की सूचना है। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े