जापानी वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी नई रेट्रो स्टाइल वाली बाइक Z900RS को 15.3 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कीमत में लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स को शामिल किया है। वहीं माना जा रहा है कि कावासाकी Z900RS का मुकाबला भारत में हाल ही में लांच हुई ट्रायंफ स्ट्रीट स्क्रैंब्लर से होगा।

इंजन

Z900RS में 948cc का इन-लाइन, फोर-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। इस इंजन की पावर 111hp और  टॉर्क 98.5Nm होगा। कंपनी ने बाइक के स्टेनलेस स्टील में फोर-इनटू-वन एग्जॉस्ट दिया है जिससे बाइक की क्लासिक अपील काफी बढ़ गई है।वहीं बाइक में क्लासिक स्टाइल वाला 17 लीटर फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्स

कावासाकी Z900RS में ट्रेक्शन कंट्रोल स्टैंडर्ड दिया जाएगा और 300mm फ्रंट डिस्क के साथ रेडियल माउटेड कैपिलर्स दिया जाएगा। वहीं एनलॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डिजिटल स्क्रीन दी जाएगी। इस स्क्रीन में फ्यूल गैज, रेंज, मौजूदा और एवरेज फ्यूल खपत, कूलेंट, टेम्परेचर, एक्सटर्नल टेम्परेचर और गियर पॉजिशन आदि की जानकारी मिलेगी। अब देखना होगा कि इस नई बाइक को भारतीय मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े