वरिष्ठ समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने सत्य प्रकाश मालवीय के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके निधन से समाजवादी आंदोलन को गहरा आघात लगा है।  

सिंह ने रविवार को यहां जारी शोक संदेश में कहा कि मालवीय मजबूती से गरीबों, दबे कुचले लोगों की आवाज संसद, विधानसभा के अंदर और बाहर उठाते थे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा कि वह समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेताओं में रहे है।  

यादव ने अपने शोक संदेश में कहा हैं कि मालवीय पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के मंत्रिमण्डल में पेट्रोलियम मंत्री थे। वह इलाहाबाद के मेयर के अलावा उत्तर प्रदेश और केन्द्र सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर भी रहे थे। आपातकाल में उन्होंने जेल की यातना भी झेली थी। मालवीय समाजवादी आंदोलन में जनमुद्दों को लेकर संघर्ष करते हुए गिरफ्तार किये गए।  

उन्होंने कहा कि मालवीय के जाने से समाजवादी आंदोलन की अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है।  

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े