लखनऊ, 30 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा आयोजित पाँच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2019’ का भव्य उद्घाटन कल दिनाँक 31 मार्च, रविवार को सायं 5.00 बजे सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में होगा। श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी, आई.ए.एस., एडीशनल चीफ सेक्रेटरी, इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे जबकि खेल जगत की प्रख्यात हस्तियाँ व अनेक प्रशासनिक अधिकारी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है।

            श्री शर्मा ने बताया कि ‘कॉनकार्ड-2019’ में प्रतिभाग हेतु नेपाल समेत देश के विभिन्न राज्यों से पधारी छात्र टीमों का आज लखनऊ पधारने पर सी.एम.एस. छात्रों व शिक्षकों ने भव्य स्वागत किया। ये बाल खिलाड़ी लखनऊ में अपने भव्य स्वागत से गद्गद् नजर आये। इन बाल खिलाड़ियों में कॉनकार्ड-2019 के मैचों में अपनी खेल प्रतिभा का परचम लहराने का जोश साफ देखा जा सकता था। एक अनौपचारिक वार्ता में इन बाल खिलाड़ियों ने कहा कि वे इस फुटबाल प्रतियोगिता में अपने दमखम व हुनर का प्रदर्शन तो करेंगे ही, साथ ही साथ एकता, शान्ति व सौहार्द का संदेश भी सारे विश्व में प्रवाहित करेंगें।

            श्री शर्मा ने बताया कि देश-विदेश से पधारे ये बाल खिलाड़ी कल 31 मार्च को अपरान्हः 4.00 बजे सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में पत्रकारों से रूबरू होंगे एवं इसके उपरान्त सायं 5.00 बजे सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित ‘कॉनकार्ड-2019’ के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। कॉनकार्ड-2019 के अन्तर्गत फुटबाल मैचों का सिलसिला 1 अप्रैल को प्रातः 8.00 बजे से चौक स्टेडियम के दो मैदानों एवं सी.एम.एस. कानपुर रोड के ‘जय जगत स्टेडियम’ में प्रारम्भ होगा। प्रतिदिन 12 मैच खेले जायेंगे एवं सभी मैच नॉक-आउट आधार पर एवं अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल संघ (फीफा) के नियमों के अनुरूप खेले जायेंगे। टूर्नामेन्ट में छात्र खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर, सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, सर्वश्रेष्ठ स्कोरर आदि विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा जायेगा।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े