हर व्यक्ति का स्वभाव और खासियत अलग-अलग होती है, जिसका पता आप जन्म माह से लगा सकते हैं। आज हम आपको अगस्त में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं। प्यार के मामले में बिगड़ैल इस माह में जन्में लोग बेहद मूड़ी भी होते हैं। इतना ही नहीं, इस माह में जन्में लोगों के लिए पैसों के सामने रिश्ते-नाते-दोस्ती-प्यार सब बकवास है। तो चलिए जानते हैं अगस्त महीने में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में कुछ और  खास-दिलचस्प बातें।
 

अगस्त में जन्मे लोगों के बारे में दिलचस्प बातें
1. अगस्त में जन्में लोग प्यार के मामले में बेहद बुद्धू और बिगड़ैल होते हैं लेकिन पार्टनर की केयर करना भी इन्हें अच्छे से आता है।

PunjabKesari

2. पैसों के सामने रिश्ते-नाते-दोस्ती-प्यार सब आपके लिए बकवास है। पैसों का हिसाब रखने वाले अगस्त में जन्में लोग थोड़े कंजूस भी होते हैं।
 

3. बेशक यह लोग जुबान से थोड़े कड़वे हों लेकिन दिखने में ये बेहद पर्सनैलिटीड होते हैं। मगर इस माह में जन्मे लोग थोड़े घमंडी भी होते हैं।
 

4. अपने पार्टनर से बेहद प्यार करने वाले इस माह में जन्मे लोग मूड़ी किस्म के होते हैं, जोकि इनकी सबसे बड़ी खराबी है। इनका मूड कब अच्छा और कब बुरा होता है, इसका पता किसी को नहीं चलता।
 

5. इस माह में जन्में लोग अपने काम और करियर को लेकर बहुत सीरियस होते हैं। अपना करियर सेट करने के लिए यह मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटते।

PunjabKesari

6. इस माह में जन्मे लोग जल्दी ही किसी से प्यार कर लेते हैं लेकिन एटीट्यूड के चक्कर में उसका इजहार करने में उतना ही समय लगाते हैं।
 

7. मुश्किल हालात में भी यह अपना आत्मविश्वास नहीं खोते लेकिन प्यार के मामले में यह लोग हमेशा चोट खाते हैं। भावनाओं पर नियंत्रण रखकर दिमागी फैसले करना इनका सबसे बड़ा गुण होता है।
 

8. इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि स्वाभाव से काफी भावुक होते हैं लेकिन किसी को अपना यह साइड दिखाते नहीं।
 

9. कहते हैं बातें करना एक आर्ट है, जोकि इस माह में जन्मे लोगों को अच्छी तरह आता है। यह लोग अपनी प्यारी और प्रैक्टिकल बातों से ही किसी को भी अपनी तरफ अट्रैक्ट कर लेते हैं।
 

10. शादीशुदा लाइफ हो या परिवार वाले, इस माह में जन्मे लोग हमेशा दिमाग से काम लेते हैं। स्वभाव से इस माह में जन्मे लोग काफी रहस्यमयी भी होते हैं।

PunjabKesari

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े