सपने का विशेष महत्व होता हैं और सपने में दिखाई देने वाली चीजों का हमारे जीवन से गहरा संबंध होता हैं। सपने भी कई प्रकार के होते हैं जो व्यक्ति की जिंदगी से जुड़े होते हैं। 

 

आ हम सपने में शिवजी से जुड़ी चीजें दिखाई देने का तात्पर्य बताने जा रहे हैं। सपने में शिवजी से जुड़ी चीजें दिखना कैसे आपके जीवन पर प्रभाव डालता हैं, आइये जानते है।

 

सपने में शिवलिंग का दिखना...

शिवलिंग का दिखाई देना सभी अशुभों का नाश करने वाला है। लंबें समय से परेशानियां चल रही हैं और आपको शिवलिंग दिखे तो समझ ले कि अच्छा समय शुरू होने वाला है। ये संपदा मिलने का भी इशारा है। ऐसा होने पर आपको किसी शिव मंदिर में जाकर वहां शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए।

 

सपने में शिव जी का चांद दिखना...

शिव जी के सिर पर लगा हुआ चाँद दरअसल ज्ञान का प्रतीक है। यह सपना देखने का मतलब है कि आपको कोई महत्वपूर्ण फ़ैसला करना है। ये फ़ैसला शादी-ब्याह, शिक्षा आदि से संबंधित हो सकता है। यदि आप किसी बड़े एक्जॉम के रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं तो यह सपना आपके लिए निश्चित सफलता का संकेत हो सकता है।

 

सपने में तांडव करते हुए शिव जी को देखना...

सपने में तांडव करते हुए शिव भगवान को देखना आक्रामकता और जुनून का संकेत है। अगर ऐसा सपना आए तो इसका मतलब है कि आपकी सभी समस्याएं जल्द ही हल होने वाली हैं और साथ ही आपको धन लाभ भी होगा लेकिन थोड़ी महनत करनी पड़ेगी।

 

सपने में शिवजी का त्रिशूल देखना...

त्रिशूल शक्ति का प्रतिक है। सपने में त्रिशूल दिखने का अर्थ है आपका कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा। त्रिशूल का दिखाई देना सभी पीड़ा और समस्याओं से राहत दिलवाने वाला भी माना गया है।

 

सपने में शिव जी का डमरू देखना...

शिव जी का डमरू ध्वनि का प्रतिक है। इसका सपना देखा है, तो आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में कुछ बहुत ही बढ़िया सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है। जो भी नया काम करेंगे उसमें निश्चित ही सफलता मिलेगी।

 

सपने में सांप दिखना...

सांप उन लोगों को भी दिखते हैं जिन्हें धन मिलने वाला होता है। अगर सांप फन फैलाए हुए हो और आप उसको पीछे की ओर से देखें तो आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। आपके साथ नाग देवता का आशिर्वाद रहेगा।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े