पति की लंबी आयु के लिए पत्नी हर साल करवाचौथ का व्रत रखती है। हालांकि इस दिन पति को फिक्र रहती है कि अपनी पत्नी को कैसे खुश रखे। उन्हें यही चिंता सताती रहती है कि कहीं उनकी पत्नी किसी वजह से नाराज न हो जाए। ऐसे में आप परेशान न हो क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे आसान तरीके जिससे आप पत्नी को खुश रख सकेंगे

 

1. डिनर पर बाहर ले जाए
करवाचौथ के दिन पत्नी सारा दिन भूखी रहती है। ऐसे में व्रत खोलने के बाद आप उन्हें डिनर के लिए बाहर लेकर जाएं। वहां आप उनकी पसंदीदा डिश ऑर्डर करें। इससे वह खुश हो जाएंगी।

 

 

PunjabKesari

2. दे सकते हैं तोहफा
व्रत के बाद अपनी पत्नी को एक अच्छा-सा तोहफा गिफ्ट करें। आप अपनी पत्नी को उनकी कोई पसंदीदा चीज गिफ्ट कर सकते हैं। यकीन मानिए आपका यह तोफहा पत्नी को बहुत अच्छा लगेगा।

3. घर के काम में करें मदद
अगर आप कहीं बाहर नहीं जाना चाहते तो घर के कामों में पत्नी की मदद करें।व्रत के दिन पत्नी को आराम दें। इससे वह स्पेशल तो फील करेगी ही साथ ही वह ये दिन हमेशा याद भी रखेगी।

PunjabKesari

4. साथ में वक्त बिताएं
ऑफिस से छुट्टी लेकर करवाचौथ पर सारा दिन पत्नी के साथ करें। आप चाहे तो किसी नजदीक की प्लेस पर उनके साथ घूमने के लिए भी जा सकते हैं। इससे उन्हें अच्छा लगेगा।

5. सरप्राइज गिफ्ट
आप चाहे तो पत्नी को सरप्राइज तोहफा देकर भी उन्हें अनचाही खुशी दे सकते हैं।

PunjabKesari

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े