नाम के पहले अक्षर से आप किसी के भी स्वभाव के बारे में आसानी से जान सकते हैं। अगर आप 'B' नाम की लड़कियों के स्वभाव के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको उनके बारे में कुछ जरूरी बातें बता रहे है। B नाम की लड़कियां बहुत संवेदनशील होती है। उनके लिए छोटी-छोटी बातें बहुत मायने रखती है। आइए जानते हैं इन लड़कियों के स्वभाव के बारे में-

 

अपनों से खास लगाव

ये लड़कियां बड़ी ही सोशल किस्म की होती हैं। इनके लिए कोई भी रिश्ता बड़ा महत्व रखता है। इनको रिश्ते में गर्माहट और नजदीकियां पसंद है।

 

नेचर से प्यार

ये लड़कियां नेचर के बहुत करीब होती हैं और इन्हें नेचर की सुंदरता से बहुत प्यार होता है। ये हरियाली पसंद करती हैं। सोशल कामों में हिस्सा लेना इन्हें बहुत अच्छा लगता है।

मूडी नेचर वाली

'B' नाम की लड़कियों के लिए उनका मूड बहुत मायने रखता है। कभी कभी ये बड़ी से बड़ी बातों को नजरअंदाज कर देती हैं तो कभी इनके लिए छोटी से छोटी बात भी बहुत मायने रखती है। कभी-कभी ये छोटी-छोटी बातों पर बहस करने लग जाती है।

 

शर्मीली नेचर की

'B' नाम की लड़कियां थोड़ी शर्मीली किस्म की होती है। ये जल्दी किसी से दोस्ती नहीं करती इसी वजह से इनके दोस्त भी कम होते है। इनकी लाइफ में कई राज होते है जो इनके करीबी को भी पता नहीं होते।

हिम्मती और मेहनती

'B' नाम की लड़कियां स्वभाव से बहुत हिम्मती होती है और ये अक्सर सेना या दूसरे जोखिम भरे कामों में अपनी किस्मत जरूर आजमाती हैं। ये मेहनत पर भरोसा करती हैं और इसलिए इन पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

 

दिल जीतने में माहिर

ये हर किसी के सामने अच्छे दिखने की कोशिश करती है और अपनी सोच और काम की वजह से ये लोगों का दिल आसानी से जीत भी लेती है। इन लड़कियों से बहस में जीत पाना बहुत मुश्किल होता है। 

प्यार रखता है खास अहमियत

इस नाम की लड़कियां प्यार में जल्दी पड़ जाती है। ये प्यार के लिए खुद को बेहतर बनाने की कोशिश में लगी रहती हैं। ये जिसे भी अपने प्यार के रुप में चुनती हैं उसे ही जीवनसाथी के रुप में देखने लग जाती हैं। ये अपने साथी पर कई बार बहुत ज्यादा विश्वास कर लेती हैं जिससे इन्हें धोखा भी मिल जाता है।

 

नये रास्तों की करती हैं तलाश

जिन लड़कियों का नाम B अक्षर से पड़ता है वह अपनी जिंदगी में नए-नए रास्ते तलाशने में यकीन रखती हैं। अपने लिए कोई एक रास्ता चुनकर उसपर आगे बढ़ना इन्हें अच्छा नहीं लगता।

इमोशन कंट्रोल करने में माहिर

'B' नाम की लड़कियां अपनी इमोशन्स को कंट्रोल करने में माहिर होती है। अगर इनके दिल में किसी के लिए नफरत या प्यार हो तो ये अपने चेहरे पर अपने इमोशन्स को जाहिर नहीं होने देती।

 

प्यार को ही बना लेती है जिंदगी

अगर आप किसी 'B' नाम की लड़की से प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो देर ना करें क्योंकि इस नाम की लड़कियां प्यार में सबकुछ गवाने को भी खुशी-खुशी तैयार हो सकती हैं। अगर एक बार इन्हें प्यार से धोखा मिलता है तो इससे मिले घाव से वह पूरी जिंदगी जूझती रहती हैं।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े