कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस में बढ़ रही तल्खी के बीच मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को इस्तीफा देने की धमकी देते हुए कहा कि उन्होंने कभी सत्ता की ‘लालसा’ नहीं की। उनका बयान ऐसे वक्त आया है, जब सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने मांग की थी कि सिद्धरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। रविवार को शहर में एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक एस टी सोमशेखर ने दावा किया था कि यहां और राज्य के अन्य हिस्से में काम ठप पड़ता जा रहा है। बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि अगर मेरे काम-काज का तरीका पसंद नहीं है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। मुझे पद की लालसा नहीं है।

‘ग्रीन लाइन’ के ‘मंत्री स्कवायर मेट्रो स्टेशन’ पर छह कोच वाले मेट्रो रेल को समर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारी सरकार ने उपनगरीय ट्रेन, एलिवेटेड कॉरिडोर और रिंग रोड के साथ ही एक लाख करोड़ रूपये की परियोजनाएं शुरू की।’ वहां पर मौजूद रहे कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा कि कांग्रेस विधायकों के इस तरह के बयान स्वीकार्य नहीं है और उनको (कांग्रेस विधायक को) कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। राव ने संवाददाताओं से कहा कि आज 8,000 करोड़ रूपये का काम हो रहा है। मैं इस तरह के सार्वजनिक बयानों की निंदा करता हूं और उन्हें ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी करूंगा।

अपनी प्रतिक्रिया दें

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

और भी पढ़ें..

विज्ञापन

फोटो-फीचर

हिंदी ई-न्यूज़ से जुड़े