img
युग के अवतारों की शिक्षाओं को जानना ही प्रभु को जानना और उनका पालन प्रभु भक्ति

May 23, 2018, 02:10 PM

युग के अवतारों की शिक्षाओं को जानना ही प्रभु को जानना और उनका पालन प्रभु भक्ति


img
जीवन को उत्साह से भरें!

March 17, 2018, 10:08 PM

जीवन को उत्साह से भरें!


img
शान्ति से ओतप्रोत नारी युग के आगमन की शुरूआत हो चुकी है!

March 7, 2018, 10:53 PM

शान्ति से ओतप्रोत नारी युग के आगमन की शुरूआत हो चुकी है!


img
चलो थोडा रूमानी हो जाएँ----

February 13, 2018, 09:59 PM

चलो थोडा रूमानी हो जाएँ----


img
वैलेन्टाइन दिवस को पारिवारिक एकता दिवस के रूप में मनायें!

February 7, 2018, 10:47 PM

वैलेन्टाइन दिवस को पारिवारिक एकता दिवस के रूप में मनायें!


img
आत्मिक संतुष्टि के रूप में छिपा होता है कर्म में ही उसका महाफल

January 28, 2018, 08:52 PM

आत्मिक संतुष्टि के रूप में छिपा होता है कर्म में ही उसका महाफल


img
परीक्षा का रिजल्ट पूरे जीवन की सफलता का पैमाना नहीं है!

January 13, 2018, 12:51 PM

परीक्षा का रिजल्ट पूरे जीवन की सफलता का पैमाना नहीं है!


img
प्रत्येक बच्चे को सारी मानवजाति की सेवा के लिए तैयार करें!

January 4, 2018, 12:19 PM

प्रत्येक बच्चे को सारी मानवजाति की सेवा के लिए तैयार करें!


img
अब बच्चों को संतुलित षिक्षा देने की आवष्यकता है!

December 28, 2017, 04:16 PM

अब बच्चों को संतुलित षिक्षा देने की आवष्यकता है!


img
क्या परमात्मा ऐसा भी हो सकता है जो अपनी मानव संतानों के लिए अलग-अलग ज्ञान भेजे?

December 21, 2017, 09:09 PM

क्या परमात्मा ऐसा भी हो सकता है जो अपनी मानव संतानों के लिए अलग-अलग ज्ञान भेजे?


img
प्रभु का स्मरण करने का रास्ता भी एक है तथा मंजिल भी एक है!

December 1, 2017, 10:47 PM

प्रभु का स्मरण करने का रास्ता भी एक है तथा मंजिल भी एक है!


img
अब गुणात्मक तथा संतुलित शिक्षा की आवश्यकता है!

November 26, 2017, 11:01 PM

अब गुणात्मक तथा संतुलित शिक्षा की आवश्यकता है!


img
प्रभु कार्य के लिए हर पल जीते हुए असाधारण कार्य किये जा सकते हैं!

November 19, 2017, 11:00 PM

प्रभु कार्य के लिए हर पल जीते हुए असाधारण कार्य किये जा सकते हैं!


img
‘विश्व संसद’, ‘विश्व सरकार’ एवं ‘विश्व न्यायालय के गठन का समय अब आ गया है!

October 24, 2017, 06:24 PM

‘विश्व संसद’, ‘विश्व सरकार’ एवं ‘विश्व न्यायालय के गठन का समय अब आ गया है!


img
क्या इस सृष्टि के रचनाकार परमपिता परमात्मा का अस्तित्व है?

October 20, 2017, 10:14 AM

क्या इस सृष्टि के रचनाकार परमपिता परमात्मा का अस्तित्व है?


img
अवतारों को ही परमपिता परमात्मा का ‘सही पता’ मालूम होता है!

October 20, 2017, 10:06 AM

अवतारों को ही परमपिता परमात्मा का ‘सही पता’ मालूम होता है!


img
”दीपावली आत्मा के प्रकाश का त्योहार हैै“

October 15, 2017, 10:10 PM

”दीपावली आत्मा के प्रकाश का त्योहार हैै“


img
डा. कलाम को शिक्षक की भूमिका बेहद पसंद थी उनकी पूरी जिन्दगी शिक्षा को समर्पित थी

October 14, 2017, 12:14 PM

डा. कलाम को शिक्षक की भूमिका बेहद पसंद थी उनकी पूरी जिन्दगी शिक्षा को समर्पित थी


img
अहिंसा’ के विचार से ही ‘जय जगत’ की अवधारणा साकार होगी!

October 1, 2017, 11:37 PM

अहिंसा’ के विचार से ही ‘जय जगत’ की अवधारणा साकार होगी!


img
विश्व के अनमोल धरोहर है ‘वृद्धजन’!

September 30, 2017, 11:10 PM

विश्व के अनमोल धरोहर है ‘वृद्धजन’!


img
एक जीते-जागते व्यक्ति की अनसुनी, अद्भुत एवं अनकही कहानी

September 29, 2017, 11:32 PM

एक जीते-जागते व्यक्ति की अनसुनी, अद्भुत एवं अनकही कहानी


img
बच्चों से हमेशा पक्के मित्र जैसा व्यवहार करें